राशिफल 1 मई का : जानिए सभी 12 राशियों के लिए कैसा रहेगा मंगलवार को दिनमान

मेष

अपना लक्ष्य हासिल करने की ललक आज आपको सबसे आगे रखेगी। आप काम और व्यवहार में प्रोफेशनल रहेंगे जिससे टास्क पूरा करने में कोई बाधा नहीं आएगी। दिनमान निर्णय लेने के हिसाब से अच्छा है। प्रशंसा और प्रमोशन जैसे तोहफे आपको कुछ नया करने को प्रेरित करेंगे। हनुमान चालीसा का पाठ करें।

वृषभ

कैरियर और कारोबार में सफलता दिलाने वाला दिन है। लक्ष्य हासिल करने के लिए किया गया प्रायस सफल होगा। जीवनसाथी के साथ अच्छा समय बिताएंगे और घूमने फिरने जा सकते हैं। आज पैसे और सेहत के मामले में दिनमान ठीक रहेगा। बजरंगबाण का पाठ जरूर कर लें।

मिथुन

गुप्त चिंता घेरे रहेगी जिससे कामकाज प्रभावित हो सकता है। कोशिश करें कि आज के दिन काम की अच्छी प्लाहिंग करके एक-एक काम निपटाते चलें। किसी विवाद से खुद को दूर रखें। वायदा कारोबार से कुछ रकम मिल सकती है। हनुमानजी के चरणों से सिंदूर लेकर माथे पर टीका लगाएं।

कर्क

आज तो नुकसान बचाने की मेन चिंता रहेगी। कोशिश करें कि हर परिस्थिति में धीरज न खोने पाए। आज कोई महत्वपूर्ण निर्णय भी न लें। पैसे के मामले में हाथ तंग रह सकता है। फिटनेस पर ध्यान दें। आज हनुमानजी को लाल सिंदूर अर्पित करें और उसी का टीका लगाएं।

सिंह

कामकाज मे व्यस्त रहेंगे जिससे लाभ और सफलता का स्वाद चखेंगे। आज आप कारोबार से संबंधित जो बी निर्णय लेंगे वो आगे चलकर लाभदायक साबित हो सकता है। कारोबारी यात्रा उन्नति का नया रास्ता खोलेगी। जीवनसाथी के साथ मधुरता बढ़ेगी। हनुमानजी को बेसन के लड्डू का भोग लगाएं।

कन्या

कामकाज की अधिकता अापको थका सकती है। इसलिए प्लान बनाकर एक-एक काम को निपटाते जाने से गलतियों से बचे रहेंगे। बीच-बीच में संगीत सुनकर अपने को रिलैक्स रखें। खर्च पर नियंत्रण रखें। आज हनुमान बाहुक या सुंदरकांड का पाठ करने से लाभ होगा।

तुला

दूसरों के भड़काने पर कोई काम काम न करें। अपने सुख और अपनी इच्छा से काम करेंगे तो सफल होंने की संभावना ज्यादा रहेगी। दूसरे से बहुत मदद की उम्मीद भी न रखें। ग्रह ग्रोचर आपकी मेहनत को सम्मान दिलीने वाले हैं। बजरंगबाण का पाठ करके घर से निकलें।

वृश्चिक

कभी-कभी दिन भगवान की शरण में जाने से अच्छा होता है। आज आप कोई नया काम हाथ में लेने के बजाय धर्म-कर्म की जिम्मेदारियों के पूरा करें और महत्वपूर्ण निर्णय अगले दिन के लिए टाल देना ठीक रहेगा। धन के मामले में दिन सपोर्ट नहीं कर रहा है। हनुमानजी को लाल चोला भेंट करें।

धनु

कैरियर में उन्नति और कारोबार में संतुष्टि भरा दिन है। आज अपनी कोई मनोकामना पूरी होने से खुश होंगे। संभव है कि पैतृक संपत्ति से कोई बड़ी राशि मिल जाए। जीवनसाथी के साथ मधुर रिश्तों की नई शुरुआत हो सकती है। हनुमान चालीसा का पाठ करें।

मकर

आज काम में बाधाएं तो आएंगी। कुछ लोग भी बाधा डालने का प्रयास करेंगे। लेकिन, आपकी मेहनत के आगे कोई चुनौती टिक नहीं पाएगी। सफलता पाने और काम समय पर पूरा करने के लिए कठिन मेहनत करनी होगी। दिमाग में कोई वहम न पालें नहीं तो जीवनसाथी से रिश्ते बिगड़ सकते हैं। बजरंगबाण पढ़ें।

कुंभ

संवादहीनता की स्थिति ठीक नहीं है। कार्यस्थल के सहयोगी हों या परिवारवाले, साफगोई से अपनी बात रखें जिससे गलतफहमी दूर हो सके। किसी से भी गरमागरम बहस न करें। इसमें नुकसान आपका ही हो सकता है। हनुमान मंदिर जाकर भगवान के चरणों से सिंदूर लेकर माथे में लगाएं। हनुमानजी की आरती करें।

मीन

आपके दिमाग में आज कुछ बैठ गया है जो असुरक्षा की भावना पैदा कर रहा है। ये फितूर निकालेंगे तभी आज कुछ हासिल कर पाएंगे। अपनी दिक्कत बॉस या पिता को बताएं और काम में कोई परिवर्तन करा लें। बच्चों की सेहत का ख्याल रखें। शांत रहकर हनुमान जी का स्मरण करें। उनके नामों का जप करें।

Advertisements

लेखक: rollingviewsblog

Society is best teacher and I learn a lot from it...

एक उत्तर दें

Fill in your details below or click an icon to log in:

WordPress.com Logo

You are commenting using your WordPress.com account. Log Out /  बदले )

Google photo

You are commenting using your Google account. Log Out /  बदले )

Twitter picture

You are commenting using your Twitter account. Log Out /  बदले )

Facebook photo

You are commenting using your Facebook account. Log Out /  बदले )

Connecting to %s