कुंभ और तुला राशि वालों का सितारा बुलंद, जानिए 26 अप्रैल के लिए सभी 12 राशियों का राशिफल

बृहस्पतिवार, 26 अप्रैल को कुंभ और तुला राशि वालों की किस्मत का सितारा बुलंद रहेगा। मेष और वृषभ राशि वालों को काम का दबाव परेशान करेगा। जानिए सभी 12 राशियों का कैसा रहेगा आज दिनमान..

मेष राशि

काम पूरा करने में देर हो सकती है। कोई साथ काम करने वाला व्यवधान डालने की कोशिश कर सकता है। उससे सावधान रहें। आराम तो भूल ही जाइए। सिरदर्द की परवाह करें। जरूरतें पूरा करने के लिए कर्ज लेने में बुराई नहीं है। भगवान विष्णु और देवी लक्ष्मी की साथ वाली मूर्ति पर पीले फूल चढ़ाएं।

वृषभ राशि

कोई काम हाथ में लेने से पहले ढंग से सोच विचार कर लें। काम का दबाव कम करने के लिए किसी साथी की मदद ले सकते हैं। जीवनसाथी से किसी बात मतभिन्नता मन खट्टा कर देगी। धार्मिक यात्रा करेंगे तो नई ऊर्जा मिलेगी। ‘ॐ ऐं श्रीं बृहस्पतये नम:’ मंत्र का जप करें।

मिथुन राशि

कार्यक्षेत्र में मनमाफिक परिणाम मिलने से खुशी मिलेगी। नए अवसर आपका इंतजार कर रहे हैं बस आपको सही प्रयास करने की जरूरत है। अपनी क्षमता पहचानेंगे और उसी के हिसाब से काम करेंगे। धनागमन ठीक रहेगा और जरूरतें पूरी करेगा। बृहस्पति देव को दही-भात का भोग लगाएं।

कर्क राशि

चुनौतियां आएंगी जो आपकी बुद्धिमता की परीक्षा लेंगी। किसी बात पर आपा न खोएं और ऑफिस के काम को बड़ी होशियारी से करें। खर्च पर नियंत्रण रखें। सेहत के मामले में थोड़ा अलर्ट रहने की जरूरत रहेगी। आज के दिन ‘ऊं ग्रां ग्रीं ग्रौं स: गुरवे नम:’ मंत्र का 108 बार जप जरूर कर लें।

सिंह राशि

कामकाज में मन नहीं लगेगा। बेहतर होगा कि ऑफिस के काम को समय पर निपटा लें। धर्म-कर्म या कहे तो अध्यात्म में रुचि बढ़ रही है। अच्छा होगा कृष्णजी से जुड़े किसी धर्मस्थान की यात्रा कर लें। आज बृहस्पति देव को पीला वस्त्र भेंट करें और ‘ॐ ऐं श्रीं बृहस्पतये नम:’ मंत्र की एक माला जप लें।

कन्या राशि

खुले दिमाग से देखेंगे तो चुनौतियां क्षणिक नजर आएंगी। कोई आपका विरोध नहीं कर रहा, बस आपके दिमाग में बैठा है कि कोई आपके पक्ष में नहीं है। एेसी दुविधा में आज कोई निर्णय न लें। जीवनसाथी से भी समांजस्य बैठाकर चलेंगे तो तनाव कम होता जाएगा। ‘ॐ क्लीं बृहस्पतये नम:’ मंत्र का जप करें।

तुला राशि

उन्नति की राह दिखाने वाला दिन है। आप जो भी काम हाथ में लेंगे, बेहतर तरीके से पूरा कर सकेंगे। आपकी कोई मनोकामना पूरी हो सकती है। नए अवसरों का फायदा उठाने में होशियारी है। सेहत और पैसे के मामले संतुष्टि का भाव चेहरे से दिख रहा है। ‘ऊँ नमो भगवते वासुदेवाय’ मंत्र का जप करते रहिए।

वृश्चिक राशि

सफलतादायी दिन जिसमें खुशियां मिलने की पूरी संभावना है। काम के प्रति आपका समर्पण आपको कैरियर या कारोबार की नई ऊंचाइयों पर ले जाएगा। जीवनसाथी हो या सहयोगी, आज आपका लचीला रुख सबको अपनी ओर आकर्षित करेगा। ‘ॐ बृं बृहस्पतये नम:’ मंत्र का जप 108 बार करें।

धनु राशि

आज दिन में उतार-चढ़ाव दोनों देखने को मिलेंगे। आप अपने विचार साफ तरीके से रखेंगे तो सदैव फायदे में रहेंगे। प्रवचन देने के बजाय आज सुनना अच्छा रहेगा। इससे बॉस से रिश्ते बिगड़ने से बच जाएंगे। आर्थिक लाभ होगा चाहे पैतृक संपत्ति से ही हो। ‘ ॐ गुं गुरवे नम:’ मंत्र का 108 बार जप करें।

मकर राशि

आज आप एक्शन मोड में दिखेंगे। इसका कारण है काम को सही तरीके से और समय पर पूरा करने की चुनौती। काम करें पर नकारात्मक विचार दिमाग में न लाएं। मन को व्यथित न होने दें। जीवनसाथी से गुस्से में बात न करें। लेनदेन से आज बचें। कृष्णजी को मोर का पंख अर्पित करें।

कुंभ राशि

अपने प्रयासों से मिली सफलता का आनंद क्या होता है, ये आज आपको पता चलेगा। प्रमोशन मिलने या नया काम शुरू होने की पूरी संभावना है। आपके नए वियारों को समर्थन मिलेगा। धन और सेहत के मामले में दिन बहुत अच्छा रहेगा। कुंभ राशि वाले सत्य नारायण भगवान की कथा सुनें और प्रसाद बांटें।

मीन राशि

बाधाओं से घबराने की जरूरत नहीं है। काम जतन से करें क्योंकि अतत: सफलता आपको मिलनी है। अनुकूल ग्रहगोचर का फायदा उठाने के लिए आपको अपना सारा प्रयास झोंकना होगा। जीवनसाथी के साथ अच्छा समय व्यतीत करेंगे। ‘ऊं ग्रां ग्रीं ग्रौं स: गुरवे नम:’ मंत्र का जप करें।

Advertisements

लेखक: rollingviewsblog

Society is best teacher and I learn a lot from it...

एक उत्तर दें

Fill in your details below or click an icon to log in:

WordPress.com Logo

You are commenting using your WordPress.com account. Log Out /  बदले )

Google photo

You are commenting using your Google account. Log Out /  बदले )

Twitter picture

You are commenting using your Twitter account. Log Out /  बदले )

Facebook photo

You are commenting using your Facebook account. Log Out /  बदले )

Connecting to %s